artificial intelligence AND MONEY

क्या Artificial intelligence हमें पैसे कमाने में मदद कर सकता है? अगर आप सच में घर बैठे काम करके पैसा कमाना चाहते हैं तो यही सही समय है। आपके लिए बहुत सारे तौर तरीकों उपलब्ध हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से artificial intelligence की मदद से photo editing करके घर पर काम करके ऑनलाइन पैसा कमाना पसंद करता हूँ। यह मेरे लिए सचमुच दिलचस्प काम है।

Online Earning और Artificial Intelligence के बहुत सारे फायदे हैं: 

काम का समय

क्या आप रोजाना अपने बॉस का सडा चेहरा देखकर थक गए हैं?  Freelancers अपने काम के घंटे स्वयं तय करने का आनंद ले सकते हैं। यह उन्हें पूरे दिन खुश रखता है। इससे उन्हें अधिक से अधिक काम करने में मदद मिलती है। इससे समय की भी बहुत बचत होती है क्योंकि यदि आप घर से काम करते हैं तो आपको travel करने की आवश्यकता नहीं है। जो काम हम 3 घंटे में करते थे वह काम अब Artificial Intelligence की मदद से 3 मिनट में कर सकते हैं। 

एक से ज़्यादा काम करना

भारत में आप एक समय में एक से अधिक job नहीं कर सकते लेकिन अगर आपका खुद का बिजनेस है तो आप एक समय में कई प्रोजेक्ट कर सकते हैं और अनलिमिटेड पैसा कमा सकते हैं। एक समय में आप कई clients को service दे सकते हैं। 

Self dependent

यदि आपके पास कोई ऐसा skill है जिसकी मांग अधिक है तो आप अपनी कीमत स्वयं तय कर सकते हैं। आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो जाते हैं। आपको अपने skill में सुधार करते रहना होगा ताकि आप अधिक कमीशन मांग सकें। खुद को अपडेट रखने के लिए आप ChatGPT की मदद ले सकते हैं। 

Income

यदि आप किसी skill में माहिर हैं तो पैसा कमाने की कोई सीमा नहीं है। लेकिन अधिक कमाने के लिए आपको और अधिक सीखने की आवश्यकता है। सभी कंपनियां तेज़, बुद्धिमान और अपडेटेड employee चाहती हैं। हमेशा उन दोस्तों से बात करें जो अपने काम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों।

ऑनलाइन पैसे कमाने के और भी कई फायदे हैं लेकिन शुरुआत के लिए कुछ सीखना अनिवार्य है । यदि आप लगातार नौकरी की तलाश से खुद को थका हुआ पाते हैं, तो फोटो editing और कोडिंग जैसे नए कौशल हासिल करने के लिए artificial intelligence का उपयोग करने पर विचार करें। ऐसे भी लोग हैं जो एक तस्वीर को एडिट करने के लिए 1000 रुपये से ज्यादा चार्ज कर रहे हैं । सब कुछ संभव है बस आपमें कुछ सीखने की तीव्र इच्छा होनी चाहिए ।

Top 3 artifical inetlligene website हैं जिनका उपयोग मैं photo editing करने के लिए करता हूं:

thispersondoesnotexit

हर बार जब आप अपना पेज रीफ्रेश करेंगे तो यह वेबसाइट आपको एक ऐसे इंसान की नई तस्वीर देगी जो exist ही नहीं करता। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? अपनी आवश्यकता के अनुसार image डाउनलोड करें और आवश्यक editing करके और कहीं भी बेचें।

deepdreamgenerator

इस वेबसाइट में आप अपनी आवश्यकता के अनुसार image तैयार कर सकते हैं। आपको बस यह बताना होगा कि आप किस प्रकार की तस्वीर चाहते हैं और बस इतना ही।

artbreeder

इस वेबसाइट में भी आप अपनी जरूरत के मुताबिक फोटो जेनरेट कर सकते हैं। आप बता सकते हैं कि आपको वास्तव में क्या चाहिए और जेनरेट पर क्लिक करें, आपको कुछ ही सेकंड में वह फोटो मिल जाएगी। आप और अधिक artificial intelligence वेबसाइटें खोज सकते हैं जो तस्वीर बनाने में मदद कर सकता है।

Editing की कला में expertise हासिल करने पर, आप एक professional ऑनलाइन presence स्थापित कर सकते हैं। अपनी talent दिखाने और clients तक पहुंचने के लिए अपना फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल या इंस्टाग्राम अकाउंट बनाएं। अपने दोस्तों को बताएं कि आप professional तरीके से photo editing कर सकते हैं । ये बात आप दूसरे creators को भी बता सकते हैं । ऐसा करके आप दूसरों के लिए editing करके पैसे कमा सकते हैं ।

Leave a comment